करियर खत्म होने के खतरे से लेकर टीम इंडिया के डेब्यू तक, रजत पाटीदार ने एक साल में करिश्मा कर

रजत पाटीदार को इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय स्क्वॉड में शामिल किया गया है. पाटीदार रिप्लेसमेंट के रूप में टीम इंडिया से जुड़े हैं. लेकिन एक वक़्त ऐसा आ गया था, जब पाटीदार अपनी इंजरी से हताश हो गए थे. लेकिन उन्होंने बताया कि इंजरी से वापसी करना और टेस्ट के लिए पहली बार वुलावा आना उनके लिए सबसे बड़ा खुशी का पल था. पाटीदार ने एक साल में करिश्मा कर दिया.

बीसीसीआई ने सोशल मीडिया के ज़रिए एक वीडियो शेयर की, जिसमें पाटीदार ने अपने दिल बात कही. उन्होंने इंजरी और कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली से सीखने की भी बात कही. वीडियो की शुरुआत में पाटीदार ने कहा, “इंजरी का टाइम किसी भी प्लेयर के लिए मुश्किल रहता है. मैं उस वक़्त यही सोच रहा था कि ठीक होने में जितना टाइम लगेगा, उसको तो बदल नहीं सकता. उस चीज़ को माना और खुद को मौजूदा समय में रखकर जो कर सकता था, उस पर फोकस किया. इंजरी के बाद वापसी करना और टेस्ट का पहला कॉल लेना मेरे लिए बहुत ही खुशी का पल था क्योंकि देश के लिए टेस्ट रिप्रजेंट करना पहला सपना था.”

आगे उन्होंने कहा, “रोहित भाई से इतनी बात नहीं होती थी, जो इस टूर के बाद हुआ है.  बैटिंग के बारे में बात हुई. उन्होंने नेट्स में अपना अनुभव शेयर किया. ये सारी चीज़ें करके आत्मविश्वास आ जाता है.” पाटीदार ने आगे बताया कि उनका बैटिंग स्टाइल एग्रेसिव है.

आईपीएल में आरसीबी के लिए खेलने वाले रजत पाटीदार ने विराट कोहली के प्रभाव को लेकर बात की. उन्होंने कहा, “हमेशा उनकी बैटिंग देखता हूं. नेट्स में उन्हें पीछे से जाकर देखता हूं. खासकर आगे आने वाली बॉल पर उनका फुटवर्क, बॉडी मूवमेंट बैटिंग के वक़्त, वो सबसे अच्छा लगता है. वो चीज़ें मैं अपने अंदर जोड़ने की कोशिश करता हूं. इतनी जल्दी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *