Ind vs SL 1st ODI : बुरे फसे रोहित शर्मा, केएल राहुल और ऋषभ पंत में से कौन करेगा कीपिंग ?

Ind vs SL 1st ODI : टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा एक मुसीबत में फंस गए हैं और उन्हें समज नहीं आ रहा है की वो क्या करें। दरअसल इंडिया और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज कल से शुरू होने वाली है और कप्तान रोहित शर्मा परेशान नजर आ रहे हैं कि केएल राहुल और ऋषभ पंत में से किस खिलाड़ी को प्लेइंग 11 में जगह दी जाए और किसे नहीं।

रोहित शर्मा ने दोनों ही खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए कहा कि केएल राहुल और ऋषभ पंत दोनों ही मैच विनर खिलाड़ी हैं और इन दोनों में से किसी एक खिलाड़ी को चुन पाना मेरे लिए काफी मुश्किल है। आपको बता दें कि रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल ओपनिंग करने उतर सकते हैं और तीसरे नंबर पर विराट कोहली बल्लेबाजी करने आएंगे। उसके बाद चौथे नंबर पर श्रेयस अय्यर का आना तय है, रोहित की मुसीबत बस पांच नंबर के बल्लेबाज को लेकर है जो ऋषभ पंत और केएल राहुल के बीच में से कोई एक हो सकता है। हार्दिक पांड्या और जडेजा की गैर मौजूदगी में शिवम दुबे और अक्षर पटेल नंबर 6 और नंबर 7 पर बल्लेबाजी करने आएंगे।

ऋषभ पंत हो सकते हैं फर्स्ट चॉइस
ऋषभ पंत अपनी इंजरी के बाद पहली बार वनडे मैच खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार है और उन्होंने T20 वर्ल्ड कप में भी बेहतरीन प्रदर्शन किया था तो वहीं दूसरी तरफ केएल राहुल भी अपने शानदार फार्म में चल रहे हैं। उन्होंने 2023 वनडे वर्ल्ड कप के 11 मुकाबले में 452 रन बनाए और उनके इस प्रदर्शन के दम पर ही उनकी जगह भी वनडे टीम में लगभग पक्की लग रही है। हालांकि रोहित शर्मा ऋषभ पंत को भी पीछे नहीं छोड़ना चाहते क्योंकि पंत जैसे बल्लेबाज को प्लेइंग इलेवन में ना रखना बहुत बड़ी गलती हो सकती है क्योंकि पंत टीम इंडिया के लिए एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं। लेकिन अगर ऋषभ पंत टीम में खेले तो केएल राहुल के लिए प्लेइंग 11 में जगह बना पाना मुश्किल लग रहा है।

अब यह देखना दिलचस्प होगा कि रोहित शर्मा केएल राहुल और ऋषभ पंत में से किसे प्लेइंग इलेवन में जगह देते हैं क्योंकि ऋषभ पंत एक आक्रामक बल्लेबाज है और वह किसी भी समय मैच का रुख पलट कर रख सकते हैं। तो वहीं केएल राहुल लंबी पारियां खेलने के लिए जाने जाते हैं और टॉप ऑर्डर के फेल होने के बाद केएल राहुल ही एक ऐसे बल्लेबाज है जो संभल कर भी खेल सकते हैं और जरूरत पड़ने पर लंबे-लंबे हिट भी लगा सकते हैं।

रोहित शर्मा ने दोनों को लेकर क्या कहा ?
रोहित शर्मा ने कहा कि, दोनों ही विकेटकीपर बहुत अनुभवी हैं और दोनों ही मैच विनर हैं। इसी वजह से दोनों के बीच में किसी एक का चयन करना बेहद ही मुश्किल होता है। लेकिन मैं ऐसी चुनौतियों को पसंद करता हूँ क्योंकि ऐसा करने से टीम का ही भला होता है। इनमें से जो भी खिलाड़ी हमारे प्लान में फिट बैठ रहा होगा उसे मौका दे दिया जाएगा।

आपको बता दें की T20 वर्ल्ड कप के जीतने के बाद रोहित शर्मा पहली बार मैदान पर उतरेंगे और गौतम गंभीर के साथ मिलकर वह पहली बार टीम इंडिया के लिए कोई सीरीज खेलने वाले हैं। गौतम गंभीर जो राहुल द्रविड़ के बाद टीम इंडिया के नए कोच बने हैं और उनकी पहली कोचिंग में ही टीम इंडिया ने श्रीलंका को T20 सीरीज में 3-0 से हराकर एक शानदार शुरुआत की। अब वनडे सीरीज में भी गौतम गंभीर टीम इंडिया से बिल्कुल वैसा ही प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे हैं। जब रोहित शर्मा से गौतम गंभीर के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा की गंभीर एक अनुभवी खिलाड़ी हैं और वह टीम इंडिया में कुछ नया और बेहतरीन करने की कोशिश करेंगे।