Sarfaraz Khan: सचिन का रिकॉर्ड तोड़कर बनाए थे 439 रन, अब डेब्यू के करीब सरफराज खान

सरफराज़ खान को आखिरकार भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा बना ही लिया गया है. सरफराज़ बीते करीब तीन सालों से रणजी ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन कर टीम इंडिया का दरवाज़ा खटखटा रहे थे, लेकिन उन्हें जगह नहीं मिल पा रही थी. अब इंग्लैंड के खिलाफ जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज़ के दूसरे मुकाबले के लिए सरफराज़ को रिप्लेसमेंट के तौर पर भारतीय टीम में शामिल किया गया. अब वो अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू के बेहद करीब हैं.

सरफराज़ खान बीते दो या तीन सालों से नहीं बल्कि करीब 15 सालों से क्रिकेट का मशहूर नाम रहे हैं. 2009 में सरफराज़ खान को लोगों ने ‘अगला तेंदुलकर’ जैसे उपनाम देना शुरू कर दिए थे. दरअसल 2009 में सरफराज़ खान ने सचिन तेंदुलकर का एक बेहद ही खास रिकॉर्ड तोड़ा था. उन्होंने स्कूल लेवल के मशहूर ‘हैरिस शील्ड’ टूर्नामेंट में 439 रन बनाकर सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ दिया था. सचिन ने 346 रन बनाए थे.

‘हैरिस शील्ड’ ट्रॉफी में तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ने के बाद ही सरफराज़ चर्चाओं में आ गए थे. बाकी की चर्चाएं उन्होंने रणजी ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन कर बटोरीं. मुंबई के लिए फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलने वाले सरफराज़ खान लगातार दमदार प्रदर्शन करते हुए दिख रहे थे, जिसके बाद उनके लिए टीम इंडिया का दरवाज़े खुले.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *